Ticker

6/recent/ticker-posts

उज्जैन पुलिस की बड़ी कार्रवाई…सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर युवतियां सहित दर्जनभर गिरफ्तार

 

उज्जैन पुलिस की बड़ी कार्रवाई…सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर युवतियां सहित दर्जनभर गिरफ्तार


उज्जैन । उज्जैन पुलिस ने आज एक बड़ी कार्रवाई करते हुए एक दर्जन के करीब युवक-युवतियों को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के जुर्म में पकड़ा है । यह कार्रवाई साइबर सेल टीम द्वारा की गई ! उज्जैन पुलिस की सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और ट्विटर आदि पर रहेगी पैनी नजर!


आपत्तिजनक, अश्लील, फर्जी न्यूज़, साम्प्रदायिक सौहार्द एवं कानून व्यवस्था बिगाड़ने आदि की पोस्ट शेयर या फारवर्ड करने पर होगी कानूनी कार्यवाही l


पुलिस अधीक्षक उज्जैन सत्येन्द्र कुमार शुक्ल के निर्देशन पर एडिशनल एसपी अमरेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में चलाये जा रहे “आपरेशन सोशल मीडिया निगरानी” के तहत बदमाशों पर लगातार नजर रखी जा रही है। इसी के अंतर्गत उज्जैन पुलिस की साइबर सेल टीम द्वारा शहर में कम उम्र के आरोपियों के अवैध गतिविधियों में लिप्त होने पर गैंग के लगभग 01 दर्जन आरोपियों को पकड़ा गया, जिनमे से 07 नाबालिक आरोपी है।


आरोपियों में नाबालिक बालक व लड़कियां भी सम्मिलित है। इसी तारतम्य में दबिश के दौरान पकड़े गये सभी आरोपी सोशल मीडीया (FACEBOOK, WHATSAPP, INSTAGRAM, TELEGRAM, आदि) के माध्यम से आपस में संपर्क में थे । उक्त आरोपियों द्वारा लगातार कई आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड किये जा हे थे एवं असामाजिक तत्वों/आपराधिक गैंग्स में लिप्त होकर अवैध गतिविधियां संचालित कर अंजाम देते है ।


साइबर सेल टीम द्वारा दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर 03-11-2020 को थाना जीवाजीगंज पर अपराध क्र. 603/2020 धारा 188 भादवि का अपराध दर्ज कर नियमानुसार कार्यवाही की गई!


गिरफ्तार आरोपीगण –


1. पुष्पक पिता कन्हैया लाला माली (26)निवासी पवासा।!


2. फिरोज खान उर्फ सोनू पिता समीर(27) निवासी पांड्या खेड़ी।


3. निजामुद्दिन पिता मुजाहिद हुसैन हेला(30)निवासी हेलावाडी।!


4. कल्लू पिता अब्दुल अजीज (20) निवासी जुनासोमवारिया


5. समीर पिता रईस खान (20) नि. जुना सोमवारिया।


6. रिया(18)


7. शालिनी(18)अन्य नाबालिग सहित कुल 12 लोग गिरफ्तार!!


 




*उज्जैन पुलिस की अभिभावकों से अपील*


उज्जैन पुलिस द्वारा शहर के सभी अभिभावकों/पालकों से अपील है की जो बच्चे एंड्रोयड फोन, कम्प्युटर, टैब, लेपटॉप आदि का उपयोग करते है एवं सोशल मीडिया पर WhatsApp, Facebook, Instagram, Twitter, Telegram आदि पर अकाउंट बनाकर एक्टिव रहते है, ऐसे बच्चो के अभिभावक अपने बच्चो की इंटरनेट गतिविधि एवं वेब हिस्ट्री चेक करते रहे । जिससे यह पता लगाया जा सके की कहीं आपके बच्चे किसी अवांछनीय गतिविधियों में सक्रिय संगठित गिरोहों से जुड़े हुए तो नहीं है, अथवा आपतिजनक पोस्ट तो नहीं डाल रहे है। इस हेतु बच्चो की इंटरनेट गतिविधि पर कड़ी नजर रखे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ