Ticker

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत उज्जैन जिले के 4 हजार से अधिक किसान परिवार लाभान्वित हुए, किसानों ने कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बृहस्पति भवन में देखा

 मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत उज्जैन जिले के 4 हजार से अधिक किसान परिवार लाभान्वित हुए, किसानों ने कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बृहस्पति भवन में देखा

SK NEWS MP गुरूवार को मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत उज्जैन जिले के चार हजार 440 किसान परिवार लाभान्वित हुए। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किसानों ने बृहस्पति भवन में देखा। इस दौरान सांसद श्री अनिल फिरोजिया, संभागायुक्त श्री आनन्द कुमार शर्मा, कलेक्टर श्री आशीष सिंह, अपर कलेक्टर श्री अवि प्रसाद, अपर कलेक्टर श्री एसएस रावत, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख सुश्री प्रीति चौहान, श्री बहादुरसिंह बोरमुंडला एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के साथ-साथ उज्जैन जिले के चार हजार 440 किसान परिवारों के खाते में भी मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत दो हजार रुपये की राशि बतौर प्रथम किश्त एक क्लिक के माध्यम से डाली गई। सांसद श्री अनिल फिरोजिया ने बृहस्पति भवन में मौजूद किसानों से कहा कि यह बड़े हर्ष का विषय है कि मध्य प्रदेश सरकार ने किसानों के कल्याण के लिये जो घोषणा की थी उसे पूरा किया है। किसानों को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा सम्मान निधि के रूप में प्रथम किश्त के बतौर आज दो हजार रुपये की राशि प्रदाय की गई है। किसान सम्मान निधि में अपनी ओर से चार हजार रुपये प्रदाय करने वाला मध्य प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है। इस योजना के तहत उज्जैन जिले के लगभग दो लाख 16 हजार 949 किसान परिवार लाभान्वित होंगे।

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत बृहस्पति भवन में सांसद एवं अधिकारियों द्वारा प्रतीकात्मक रूप से पांच किसानों को दो हजार रुपये की राशि के चेक वितरित किये गये। इसमें उज्जैन तहसील के सबलपुर उर्फ बूचाखेड़ी के किसान श्री बहादुरसिंह, झारड़ा तहसील के कुंडीखेड़ा गांव के श्री दरियावसिंह, उज्जैन तहसील के ग्राम भीतरी के श्री मोतीलाल, महिदपुर तहसील के ग्राम पलवा के श्री बद्रीलाल डाबी और तराना तहसील के ग्राम लक्ष्मीपुरा के श्री गोकुल को चेक वितरित किया गया। कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने सभी किसानों को बधाई दी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ